शिक्षक एचीवर्स

 

 

शिक्षक के लिए प्रोत्साहन पुरस्कार

श्रीमती कृष्णा कुमारी एक बेहद समर्पित शिक्षक है, जो केन्द्रीय विद्यालय संगठन में काम कर रहा है के बाद से 1986.Her प्राथमिकता छात्र है और वह करके सीखने में विश्वास है. उसके शिक्षण की नवीन गतिविधि आधारित विधियों के अपने छात्रों के बीच उल्लेखनीय परिणाम लाया है और प्रशंसा और माता - पिता से वाहवाही जीता. वह स्कूल में प्रौद्योगिकी के उपयोग के साथ श्रेय दिया जाता है, इस प्रकार दोनों छात्रों को प्रेरित है, के रूप में अच्छी तरह से एक प्रभावी शिक्षण उपकरण के रूप में कंप्यूटर का उपयोग करने में सीनियर सेकेंडरी प्राथमिक शिक्षकों. एक मास्टर ट्रेनर के रूप में वह उसे स्कूल में वर्ष 2002 में न केवल प्रशिक्षित शिक्षकों, लेकिन कोर्स में सेवा में 63 विभिन्न स्कूलों के शिक्षकों को वर्ष में, Bhandup में मई में जनवरी 2004 में आयोजित 2003 और ओरिएंटेशन कार्यक्रम INSHamla पर, उन्हें प्रशिक्षण आवेदन और कंप्यूटर सहायता प्राप्त सबक के उपयोग पर, इस मदद की है और अपने संबंधित स्कूलों के छात्रों, शिक्षकों प्रश्न पत्र और परिणाम शीट बनाने में कंप्यूटर का उपयोग करें. वह बस ठाणे करने के लिए उसे दौरे पर समन्वयक के रूप में उसकी क्षमता में एचएम सहायता, Bhandup, पवई शिक्षक मूल्यांकन और वर्ष 2003 में गतिविधि आधारित पद्धति के कार्यान्वयन के लिए है केवी.

वह दोनों के रूप में अच्छी तरह से लिखित रूप में बात की है और सफलतापूर्वक लोटस अंग्रेजी सीखने के कार्यक्रम समन्वयक के रूप में प्राथमिक धारा में लागू अंग्रेजी के उपयोग पर जोर का एक बहुत कुछ देता है के बाद से वर्ष 2003.she सौंपा गया था सभी के लिए पाठ्यक्रम की तैयारी विभाजन का कर्तव्य5 क्लास, मॉडल प्रश्न अंग्रेजी में 5 वर्ग, ईवीएस और हिन्दी है जो वह वर्ष 2004 में सफलतापूर्वक पूरा के लिए कागजात और नमूना PowerPoint प्रस्तुतियों के लिए भारत वितरण. वह एचएम साथ समन्वित और मूल्य वर्ग से 3 5 से सभी विषयों जो शिक्षा अधिकारी द्वारा की सराहना की थी में अंक और ग्रेड के लिए मूल्यांकन स्वरूपों बनाया है.

संसाधन कमरे और प्राथमिक कम्प्यूटर लैब के प्रभारी के रूप में वह वर्ष 2000 के बाद से प्रेरित है और छात्रों को PowerPoint प्रस्तुतियों के कारण जो 96 परियोजनाएं इस वर्ष प्राप्त हुए थे जिनमें से कुछ उत्कृष्ट संसाधन सामग्री रहे हैं तैयार करने के लिए सहायता प्रदान की. वह भी समय - समय पर वरिष्ठ कक्षाओं के लिए कंप्यूटर सहायता प्राप्त सबक आयोजित करता है. वह भी ब्रह्मा Kumaries (एक गैर सरकारी संगठन के रूप में संयुक्त राष्ट्र के सार्वजनिक सूचना विभाग से संबद्ध है और यूनिसेफ और ECOSOC के साथ परामर्श की स्थिति है) द्वारा आयोजित विभिन्न कार्यशालाओं में छुट्टी के दौरान छात्रों के लिए मूल्य शिक्षा वर्ग का आयोजन किया जाता है. वह गाइड और परिषदों वर्ष 1998 के बाद से मूल्यों को विकसित करने में छात्रों के. उसे कागज पर है, जो नौसेना शिक्षा अधिकारियों पर प्रस्तुत किया गया था पाठ्यक्रम का पुनरभिविन्यास के लिए की आवश्यकता 'अत्यधिक किया गया था पूरा l999 वर्ष में की सराहना की. उसके द्वारा तैयार सांस्कृतिक कार्यक्रमों के कुछ 1988 और वर्ष 1989 में प्रसारण किया गया.

वह वर्ष 2005 में मास्टर ट्रेनर के रूप में केन्द्रीय विद्यालय संगठन के लिए प्रशिक्षित किया गया था परियोजना Think.com और बदले में सब कुछ खत्म मुंबई क्षेत्र है जो बदले में अपने स्कूलों में परियोजना को लागू किया जाएगा से 43 टीचर प्रशासकों को प्रशिक्षित किया. वह भी TGTS के लिए गणित कार्यशाला में सहायता प्रदान की है और केवी Bhandup पर 2005 में प्राथमिक शिक्षकों के लिए कोर्स में बोली जाने वाली अंग्रेजी के लिए संसाधन व्यक्ति था.

इस वर्ष विशेष रूप से पुरस्कृत किया जा के रूप में वह एक भारी वैश्वीकरण परियोजना think.com केवीएस द्वारा शुरू के माध्यम से अपने कौशल दिखाने का मौका मिला साबित कर दिया. वह प्रशिक्षित छात्रों, शिक्षकों, मुंबई क्षेत्र के लिए शिक्षक प्रशासकों और प्रधानाचार्यों, उप प्रधानाचार्यों, शिक्षा अधिकारियों और वेब उपकरण का उपयोग करने के लिए एकीकरण और शिक्षा के वैश्वीकरण सहायता परियोजना के तहत सहायक आयुक्त के लिए आयोजित प्रशिक्षण कार्यशालाओं. वह मुंबई क्षेत्र के लिए मास्टर ट्रेनर के रूप में उसके अच्छे काम के लिए केन्द्रीय विद्यालय संगठन के लिए आयुक्त और ओरेकल, श्री अजय कपूर, जो स्कूल का दौरा किया भारत आपरेशनों के लिए सिर के द्वारा मान्यता प्राप्त किया गया था.

वह जैसे विभिन्न वेब आधारित परियोजनाओं चलाया हमें एक संदर्भ प्रश्न बैंक के लिए पूरे भारत में छात्रों और शिक्षकों के लिए साइट को संशोधित परियोजना EDUTECH के लिए पाठ्यक्रम आधारित है PPT से योगदान दिया. (मंच या think.com जो दुनिया भर में सभी छात्रों से प्राप्त की भागीदारी के लाभों पर चर्चा शुरू कर दिया EDUTECH कार्यक्रम के लिए प्रशिक्षित शिक्षकों की मदद करने के लिए उन्हें तैयार करने और कंप्यूटर का उपयोग शिक्षण के लिए सहायता प्राप्त सबक और सीखने बढ़ाने.

वह स्कूल वेब साइट रखता है. वह भी PRT के लिए ताल और आयोजित कार्यशालाओं के लिए स्कूल में और सेवा पाठ्यक्रमों में कंप्यूटर का उपयोग करने में सब काम की दुकानों, अभिविन्यास, कार्यक्रमों और प्रशिक्षित शिक्षक में जून 2006 में सेवा में भारतीय नौसेना पोत हमला में गणित में PGTS के लिए कोर्स में भाग लेता है बोली जाने वाली अंग्रेजी में. वह स्वेच्छा से विभिन्न सौंपा कर्तव्यों लेता है उसे करने के लिए और उसे जोश और उत्साह के रूप में के रूप में अच्छी तरह से छात्रों और शिक्षकों के बीच उसे लोकप्रिय बनाता है.
 

PRINCIPAL
KV INS HAMLA